क्या आप भी हाथ में कड़ा पहनने का रखते हैं शौक तो ये खबर जरूर पढ़ें..

Do you also keep your hand tight in hand, then read this news.
2,357 Views

आज कल का समय फैशन का चल रहा है। Mercury metal हर कोई अपने आप को फैश्नेबल बनाना चाहता है। इसी फैशन का एक हिस्सा हाथ में मौजूद कड़ा भी होता है। कुछ लोगो को कड़ा इतना ज्यादा पसन्द होता है कि वह इसे अपने हाथ से उतारना पसन्द नहीं करते। इतना ही नहीं इसके बिना वह कहीं भी बाहर जाना पसन्द नहीं करते। वैसे तो आमतौर पर यह कड़े कई प्रकार की धातु के होते हैं जैसे सोना, चांदी, लोहा या फिर अष्टधातु। इन धातुओं में से लोगो को जिस धातु के कड़े पसन्द आते हैं आमतौर पर लोग उसे ही पहनना पसन्द करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं अगर आप थोड़ी जानकारी के साथ इन कड़ों को पहनते हैं तो यह आपके लिए कई प्रकार से फायदेमंद भी हो सकते हैं।

इसलिए भी जरूरी होता है कड़ा

Therefore it is also necessary
Therefore it is also necessary

कड़े को अगर आप सिर्फ फैशन के लिए ही पहनते हैं तो आप यहां पर पूरी तरह से गलत हैं। क्योंकि इसे अगर ज्योतिषशास्त्र के अनुसार देखें तो इसका काफी महत्व भी बताया गया है। इससे आप अपने जीवन में चल रही कई प्रकार की परेशानियों का भी हल कर सकते हैं। इसलिए अगर आपको कड़ा पहनने का शौक है तो कोशिश करें की शास्त्र के अनुसार इसे धारण करें और इसका अधिक से अधिक लाभ उठाएं।

इस धातु का कड़ा दिलाता है परेशानियों से मुक्ति

The hardening of the mercury metal gives relief from troubles
The hardening of the mercury metal gives relief from troubles

कड़े कई प्रकार की धातु से बने होते हैं उन्ही में से एक धातु है पारद। जी हां पारद एक जीवंत धातु है इस धातु के कड़े को हाथ में धारण करने से कई तरह की बीमारियों और परेशानियों से बचा जा सकता है। जिन लोगो को मौसम सम्बधी बीमारी होती है उनके लिए यह बड़ा ही फायदेमंद होता है।

पारद धातु के कड़े से नकारात्मक शक्ति का अंत

The end of the negative power from the hardening of the mercury metal
The end of the negative power from the hardening of the mercury metal

पारद धातु जहां आपकी परेशानी को दूर करती है वहीं अगर यह घर में रहती है तो इससे नकारात्मक शक्ति का भी अंत हो जाता है। जिन लोगो के ऊपर नकारात्मक शक्ति का प्रभाव जल्दी होता है उन्हे इससे बचने के लिए पारद धातु के कड़े को धारण करना चाहिए। इसे पहनने से उन्हे लाभ होगा। क्योंकि पारद धातु को शिव का स्वरूप माना गया है।

पारद धातु से जोड़ो के दर्द से मिलेगी मुक्ति

Mercury metal gets mixed with the pain
Mercury metal gets mixed with the pain

बहुत से लोग अपने शरीर के जोड़ो के दर्द से परेशान रहते हैं। जिन व्यक्तियों के कमर, हाथ-पैर, पेट में दर्द रहता है वे अपने हाथ में अगर पारद धातु का कड़ा धारण करते हैं तो उन्हे इन सारी समस्याओं से मुक्ति मिल जाएगी। क्योंकि पारद धातु (Mercury metal) में स्पंदन होता है जो खून का सर्कुलेशन नियंत्रण रखता है।

व्यक्ति के व्यक्तित्व को निखारता है पारद

पारद धातु का शरीर पर स्पर्श व्यक्ति में जलन, निंदा, मोह, अहंकार, हिंसा विक्षिप्तता आदि अनेक आंतरिक दोषों को कम करके मानसिक पीड़ा भी दूर करती है। व्यक्ति मे आलस्य भी दूर होता है।

All Images From Google Search

हमारे सोशल परिवार का हिस्सा बनने के लिए आगे दिए सोशल बटन पर लाइक तथा फॉलो जरूर करे:

और

भविष्य में आने वाली नयी News के लिए सीधे हाथ पर दिए नोटिफिकेशन को चालू (allow) और डाउनलोड करे फ़ास्ट Mobile App .

नीचे दी गयी स्टोरी भी पढ़े:

कामिका एकादशी 2018: इस ख़ास पर्व पर करें ये खास तरह से पूजा मिट जाएंगे सारे संकट

आपके घर में खिड़कियों की स्थिती तय करती है नकारात्मक और सकारात्मक ऊर्जा को

इसलिए महिलाएं पैरो में नहीं पहनती सोने की पायल आप भी जानें इस रहस्य के बारे में

करने जा रहे किसी भवन का निर्माण तो इन बातों का रखें ध्यान वरना बुरे पछताओगे

Author Profile

Ramgovind kabiriya
Ramgovind kabiriya
मैं रामगोविन्द कबीरिया मुझे लिखने का काफी शौक है, मैं कन्टेन्ट राइटिंग में पिछले तीन सालों से काम कर रहा हूॅं। मैंने इन्दौर के डीएवीवी यूनिवर्सटी से एम.ए. मासकम्युनिकेशन किया है। इसके अलावा मैंने कम्प्युटर के क्षेत्र से सम्बधित पीजीडीसीए भी किया है। मैं न्यूज़, फैशन, धर्म, लाईफस्टाइल, वायरल स्पाॅर्टस आदि सभी कैटेगिरी में लिखता हूॅं।

Related posts

Leave a Comment