navratri me tantrik din: नवरात्रि में ये दो दिन तांत्रिक शक्तियां रहती हैं सक्रिय

Ramgovind kabiriya
3,477 Views

शरदीय नवरात्रि दस्तक देने वाली है जिसकी धूम अभी से मार्केट में देख सकते हैं। नवरात्रि को लेकर हर जगह चहल-पहल बनी हुई है। नौ दिन के उपवास के दौरान नवरात्रि में मां दुर्गा के अलग-अलग स्वरूपों की पूजा की जाती है। इन नौ दिनों में हर दिन अपना अलग महत्व रखता है। लेकिन क्या आप जानते हैं इन नौ दिनों में दो दिन ऐसे होते हैं जो बहुत खास होते हैं। इन दो दिनों में आप अपने मन की जो भी इच्छा है उसकी पूर्ती कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए सबसे पहले आपको यह जानना जरूरी है कि आखिर इन नौ दिनों में से कौन से वो 2 दिन है जो ज्यादा महत्व रखते हैं। तो चलिए जानते हैं उस navratri me tantrik din दो दिन के महत्व के बारे में….

डगमगाए हुए आत्मविश्वास को बनाये रखने के लिए करें बस ये उपाय

navratri me tantrik din

Tantric power is active on Navaratri
Tantric power is active on Navaratri

जहां एक ओर ये नौ दिन माॅं दुर्गा की पूजा के लिए महत्वपूर्ण होते हैं वहीं यह उन लोगो के लिए भी बहुत मायने रखते हैं तो तामसिक पूजा करते हों। जी हां तामसिक पूजा करने वालो के लिए भी यह दिन बहुत महत्वपूर्ण होते हैं और जिनमें वो दो दिन बहुत खास होते हैं। जहां सात्विक पूजा के द्वारा माता रानी की पूजा की जाती है वहीं दूसरी ओर तामसिक पूजा करने वाले भी मंत्र उच्चारण करके अपने कार्य को सिध्द करते हैं। इन नौ दिनों काले जादू की प्रक्रिया भी बढ़ जाती है।

उल्लू का दिखना न करें नज़र अंदाज, ये आपको शुभ अशुभ का संकेत देता है

काले जादू की शक्तियां बहुत खतरनाक होती हैं

Kali's powers are very dangerous
Kali’s powers are very dangerous

काले जादू की शक्तियां  navratri me tantrik din बहुत खतरनाक होती हैं क्योंकि इसमें कुछ गलत हो जाए तो ये टोटका करवाने वाले और करने वाले दोनो का विनाश कर देती हैं। काले जादू द्वारा किये गए टोटके नवरात्रि में खासतौर पर अष्टमी और नवमीं तिथियों पर किए जाते हैं। ये वही दो दिन हैं जिनमें ये काली शक्तियां ज्यादा सक्रिय होती हैं। तंत्र विद्या जानने वाले इस शक्ति का फायदा उठाना जानते हैं। यही वो खास दिन हैं जिनमें शक्ति का चरमोत्कर्ष होता है।

इन तीन महीनों में जन्मे लोग किस्मत साथ लेकर पैदा होते हैं

इन चीजों को भूल से भी नहीं छूना चाहिए

आमतौर पर बीच चैराहे पर सिन्दूर लगे फल, निम्बू, उड़द की दाल, मिठाई आदि कई ऐसी चीजें देखने को मिलती हैं जो कभी नहीं दिखी हों। ये सब चीजें प्रेत बाधा व अन्य परेशानियों से बचने के लिए चढ़ाई जाती हैं। भूल कर भी इन चीजों को नहीं छूना चाहिए, ना ही इसके ऊपर से निकलना चाहिए। अगर ऐसा हुआ तो ये बाधाएं आपके सिर आ जाती हैं।

मोर पंख के फायदे जान आप भी इसे रखने लगेंगे अपने घर में

काली शक्तियों से बचने के तरीके

अब आप भी सोचते होगें कि आखिर navratri me tantrik din इन काली शक्तियों से कैसे बचा जाए। तो इसके लिए जरूरी है कि आप इस दौरान अपनी कुलदेवी की रोजाना पूजा करें। और अपने घर के मंदिर या फिर व्यापर स्थल की जगह पर बगलामुखी यन्त्र, दुर्गा यन्त्र या महाकाली यन्त्र स्थापित करें। इसके अलावा आप महाकाली कवच या फिर पंचमुखी हनुमान कवच भी धारण कर सकते हैं। यही वह उपाए हैं जो आपको काली शक्तियों से बचा सकते हैं।

All story image source from Google

हमारे सोशल परिवार का हिस्सा बनने के लिए आगे दिए सोशल बटन पर लाइक तथा फॉलो जरूर करे:

और

भविष्य में आने वाली नयी Astrology अपडेट के लिए सीधे हाथ पर दिए नोटिफिकेशन को चालू (allow) और डाउनलोड करे फ़ास्ट Mobile App .

नीचे दी गयी स्टोरी भी पढ़े:

आपको भी है अगर खुबसूरत लड़कियों की तलाश तो देश के ये तीन जगहों के बारे में जान लें..

Loss Of Wealth: घर में रखी तिजोरी भी धन की कमी का एक अहम् कारण होती है

क्या आप भी हाथ में कड़ा पहनने का रखते हैं शौक तो ये खबर जरूर पढ़ें..

लड़कियों की चाल से पहचाने उनके छिपे हुए कई राज़

इस तरह की खबरों को सबसे पहले पढ़ने के लिए ‘सब्सक्राइब’ करे।


Author Profile

Ramgovind kabiriya
Ramgovind kabiriya
मैं रामगोविन्द कबीरिया मुझे लिखने का काफी शौक है, मैं कन्टेन्ट राइटिंग में पिछले तीन सालों से काम कर रहा हूॅं। मैंने इन्दौर के डीएवीवी यूनिवर्सटी से एम.ए. मासकम्युनिकेशन किया है। इसके अलावा मैंने कम्प्युटर के क्षेत्र से सम्बधित पीजीडीसीए भी किया है। मैं न्यूज़, फैशन, धर्म, लाईफस्टाइल, वायरल स्पाॅर्टस आदि सभी कैटेगिरी में लिखता हूॅं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Navratri : तो इस वजह से हर साल इसी दिन मनाई जाती है नवरात्रि

Pin1TweetShare23 Shares 3,477 Viewsश्राध्द खत्म होते ही नवरात्री शुरू हो रही हैं, हर जगह अभी से ही नवरात्री की धूम देखने को मिल सकती है। जिसको देखा वही नवरात्री के बारे में जानने की कोशिश कर रहा है। हर घर में इसे लेकर तैयारिया शुरू हो रही हैं। 10 अक्टूबर […]
why is navratri celebrated

Subscribe US Now