मोर पंख के फायदे जान आप भी इसे रखने लगेंगे अपने घर में

1,282 Views

मोर तो आमतौर पर सभी ने देखें होगें यह जीव दिखने में काफी सुन्दर और आकर्षित होता है। इसके पंख इससे कहीं ज्यादा खुबसूरत होते है। असलियत में यह अपने पंख के कारण खुबसूरत प्रतीत होता है। जितने खुबसूरत इसके पंख होते हैं उससे कहीं ज्यादा इस मोर पंख के फायदे होते हैं। जी हां मोर पंख के माध्यम से आप अपनी न जाने कितनी ही समस्याओं का अंत कर सकते हैं। यह पंख हिन्दू देवी-देवताओं को भी काफी प्रिय होता है। मां सरस्वती, श्रीकृष्ण, मां लक्ष्मी, इन्द्र देव, कार्तिकेय, श्री गणेश आदि सभी भगवानों को मोर पंख काफी प्रिय होता है। आज मैं आपको मोर पंख से होने वाले फायदे के बारे में बताने जा रहा हूँ।

क्या आप भी हाथ में कड़ा पहनने का रखते हैं शौक तो ये खबर जरूर पढ़ें..

मोर पंख सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक होता है

Peacock feathers are symbols of positive energy
Peacock feathers are symbols of positive energy

सबसे पहले आप यह जान लें कि मोर पंख सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक होता है। इसकी स्थिती नकारात्मक ऊर्जा का नाश करती है। यह नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में सबसे प्रभावशाली होता है। 20वीं शताब्दी के उतरार्द्ध में पश्चिमी देशों के लोग मोरपंख को दुर्भाग्य का सूचक मानते थे। लेकिन मोर पंख की शुभता का अनुभव होने के बाद इसे एक शुभ चिन्ह के रूप में स्वीकार लिया गया था।

लड़कियों की चाल से पहचाने उनके छिपे हुए कई राज़

मोर पंख से रिश्तों में आएगी मधुरता

Peacock feathers will come in relationships
Peacock feathers will come in relationships

हिन्दू धर्म में मोर पंख को सौभाग्य, खुशहाली और धन धान्य व संपन्नता का प्रतीक माना जाता है। अगर इसे आप बांसुरी के साथ अपने घर में रखते हैं तो इससे आपसी रिश्तों में मधुरता आती है। घर में मोर पंख की मौजूदगी माता लक्ष्मी और माॅं सरस्वती को प्रसन्न करती है इसलिए जिस घर में यह रहता है वहां माता लक्ष्मी और माता सरस्वती का आगमन बना रहता है।

All story image source from Google

हमारे सोशल परिवार का हिस्सा बनने के लिए आगे दिए सोशल बटन पर लाइक तथा फॉलो जरूर करे:

और

भविष्य में आने वाली नयी Religion News के लिए सीधे हाथ पर दिए नोटिफिकेशन को चालू (allow) और डाउनलोड करे फ़ास्ट Mobile App .

नीचे दी गयी स्टोरी भी पढ़े:

आपको भी है अगर खुबसूरत लड़कियों की तलाश तो देश के ये तीन जगहों के बारे में जान लें..

क्या आपके भी जीवन में नहीं हो रहा कुछ भी अच्छा तो बस ये एक जड़ है इसका समाधान

Loss Of Wealth: घर में रखी तिजोरी भी धन की कमी का एक अहम् कारण होती है

इन अक्षरों के नाम वाली लड़कियां किस्मत वालों को ही मिलती हैं

Author Profile

Ramgovind kabiriya
Ramgovind kabiriya
मैं रामगोविन्द कबीरिया मुझे लिखने का काफी शौक है, मैं कन्टेन्ट राइटिंग में पिछले तीन सालों से काम कर रहा हूॅं। मैंने इन्दौर के डीएवीवी यूनिवर्सटी से एम.ए. मासकम्युनिकेशन किया है। इसके अलावा मैंने कम्प्युटर के क्षेत्र से सम्बधित पीजीडीसीए भी किया है। मैं न्यूज़, फैशन, धर्म, लाईफस्टाइल, वायरल स्पाॅर्टस आदि सभी कैटेगिरी में लिखता हूॅं।

Related posts

Leave a Comment