Sunderkand Benefits: डगमगाए हुए आत्मविश्वास को बनाये रखने के लिए करें बस ये उपाय

Ramgovind kabiriya
3,409 Views

हर व्यक्ति के जीवन में आत्मविश्वास बहुत मायने रखता है। आत्मविश्वास के बिना कोई भी व्यक्ति किसी भी काम में सफलता हासिल नहीं कर सकता। आत्मविश्वास ही वह ताकत है जो इंसान को आगे बढ़ने में मदद करती है। लेकिन आमतौर पर ऐसा भी समय आता है जब हमारा आत्मविश्वास टूटता हुआ नजर आता है। हम अपने आप को असहाए महसूस करते हैं। ऐसे समय में आत्मविश्वास का बना रहना बहुत जरूरी होता है। कुछ लोग जब एक ही काम को बार-बार करते है और उसमें असफल हो जाते हैं तो ऐसे में उनका भी आत्मविश्वास खोने लगता है। उस समय समझ नहीं आता कि ऐसा क्या करें जिससे हमारा आत्मविश्वास हमेशा बना रहे। sunderkand benefits अगर आप भी कुछ ऐसा ही उपाए सोच रहे हैं तो यहां पर आज हम आपको आत्मविश्वास को बनाए रखने का बहुत ही आसान तरीका बताने जा रहे हैं।

उल्लू का दिखना न करें नज़र अंदाज, ये आपको शुभ अशुभ का संकेत देता है

sunderkand benefits: आत्मविश्वास के कारण पीछे हट रहे काम में तो

tulsidas ji ne ramcharitmanas likhi thi
tulsidas ji ne ramcharitmanas likhi thi

अगर आप भी अपने आत्मविश्वास के कारण अपने काम में बार-बार पीछे हट जाते हैं और ऐसा महसूस होने लगे की अविश्वास आप पर हावि हो रहा है या आत्मविश्वास की इमारत ढह रही है तो बिना सोचे समझे सुंदर कांड का पाठ करें। रामचरितमानस के अंश सुंदरकांड का पाठ करने की सलाह इसलिए भी दी जाती है क्योंकि ये आपके विश्वास को टूटने नहीं देता है। नियमित रूप से सुन्दरकांड का पाठ करने से जीवन में आ रहीं समस्याएं दूर होने लगती हैं और मन शांत हो जाता है।

इन तीन महीनों में जन्मे लोग किस्मत साथ लेकर पैदा होते हैं

सुन्दर कांड पढ़कर आत्मविश्वास करें मजबूत sunderkand benefits

सुन्दर कांड पढ़कर मन में एक अजीब सी शक्ति का एहसास होने लगता है। हनुमान जी की विजय गाथा को बताता सुंदरकांड हर इंसान को जरूर पढ़ना चाहिए। जो लोग अपनी बुरी परिस्थितियों से तंग आकर अपने लक्ष्य को भूल जाते हैं या फिर उन्हे पूरा करने में वह लाचार समझते हैं तो ऐसे लोग इस चमत्कारी प्रसंग का पाठ करके अपनी खोयी हुई इच्छाशक्ति पा सकते हैं।

मोर पंख के फायदे जान आप भी इसे रखने लगेंगे अपने घर में

आत्मविश्वास ही नहीं इच्छा शक्ति भी बढ़ाता सुंदर कांड

सुंदर कांड न सिर्फ आपका आत्मविश्वास बढ़ाता है बल्कि आपकी इच्छा शक्ति में भी बढ़ोत्तरी करता है।

यह जिस जगह पढ़ा जाता है वह पूरी जगह सकारात्मक ऊर्जा से परीपूर्ण होती है। जिस तरह श्री राम भक्त हनुमान गहरा समुद्र पार कर लंका पहुंचकर सीता माता का पता लगाया था। अपने आत्मबल से पूरी लंका को जला डाला था। उसी प्रकार आप में भी एक तरह की सकारात्मकता का संचार करता है सुन्दर कांड।

हमारे सोशल परिवार का हिस्सा बनने के लिए आगे दिए सोशल बटन पर लाइक तथा फॉलो जरूर करे:

और

भविष्य में आने वाली नयी Astrology के लिए सीधे हाथ पर दिए नोटिफिकेशन को चालू (allow) और डाउनलोड करे फ़ास्ट Mobile App .

नीचे दी गयी स्टोरी भी पढ़े:

आपको भी है अगर खुबसूरत लड़कियों की तलाश तो देश के ये तीन जगहों के बारे में जान लें..

Loss Of Wealth: घर में रखी तिजोरी भी धन की कमी का एक अहम् कारण होती है

क्या आप भी हाथ में कड़ा पहनने का रखते हैं शौक तो ये खबर जरूर पढ़ें..

लड़कियों की चाल से पहचाने उनके छिपे हुए कई राज़

इस तरह की खबरों को सबसे पहले पढ़ने के लिए ‘सब्सक्राइब’ करे।


Author Profile

Ramgovind kabiriya
Ramgovind kabiriya
मैं रामगोविन्द कबीरिया मुझे लिखने का काफी शौक है, मैं कन्टेन्ट राइटिंग में पिछले तीन सालों से काम कर रहा हूॅं। मैंने इन्दौर के डीएवीवी यूनिवर्सटी से एम.ए. मासकम्युनिकेशन किया है। इसके अलावा मैंने कम्प्युटर के क्षेत्र से सम्बधित पीजीडीसीए भी किया है। मैं न्यूज़, फैशन, धर्म, लाईफस्टाइल, वायरल स्पाॅर्टस आदि सभी कैटेगिरी में लिखता हूॅं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

navratri me tantrik din: नवरात्रि में ये दो दिन तांत्रिक शक्तियां रहती हैं सक्रिय

Pin1TweetShare45 Shares 3,409 Viewsशरदीय नवरात्रि दस्तक देने वाली है जिसकी धूम अभी से मार्केट में देख सकते हैं। नवरात्रि को लेकर हर जगह चहल-पहल बनी हुई है। नौ दिन के उपवास के दौरान नवरात्रि में मां दुर्गा के अलग-अलग स्वरूपों की पूजा की जाती है। इन नौ दिनों में हर […]
navratri me tantrik din

Subscribe US Now