Window is the key to eliminate architectural space

वास्तुदोष को खत्म करने में खिड़की का होता है अहम स्थान

Astrology
465 Views

आये दिन घर में कोई न कोई परेशानी आते ही रहती है। हालांकि परेशानियों का ऐसे घर से अचानक गायब हो जाना भी नामुमकिन है। लेकिन अगर घर से परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही तो यह एक सोचने का मुद्दा है अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही है तो इसका मतलब यह है कि आपके घर में वास्तुदोष हैं। जो आपके घर खुशियों को आने नहीं दे रहा। आज हम आपको वास्तुदोष से संबधित एक ऐसा ही कारण बता रहे हैं जिसकी वजह से घर में वास्तुदोष उत्पन्न होता है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर कौन सा वह कारण है जो घर मे वास्तुदोष को उत्पन्न करता है।

खिड़की से करें वास्तुदोष को ख़त्म 

खुशियों को हासिल करने के लिए आपको बहुत बडे दरवाजे की आवश्यकता नहीं होती। एक छोटी सी खिडकी भी आपके घर में खुशियों का उजाला कर सकती हैं। घरों में खिडकी का निर्माण करवाते ही हैं लेकिन अगर उसे बनवाते समय वास्तु का ध्यान रखा जाए तो इससे आपके घर में सकारात्मकता और खुशियों का संचार होता है।

घर में बनायें रखें हवा का संतुलन 

शहरी जीवन में लोगों के घरों में इतनी जगह ही नहीं होती कि वे वहां पर खिडकी बनवा सकें। इस स्थिति में इन्हें सीढियों के पास बनवाना बेहतर रहता है। वहीं जिन लोगों के घर में इस तरह की जगह नहीं है कि वे घर के किसी भी स्थान में खिडकी बनवा सकें तो वे घर में हवा के संतुलन के लिए घर में एक्जाॅस्ट फैन भी लगवा सकते हैं।

खिड़की के लिए ये जगह उत्तम मानी गई है 

घर में खिड़की को हमेशा दरवाजे के पास ही बनवाना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, दरवाजे के सामने या बराबर में खिडकियां होने से चुंबकीय चक्र पूरा हो जाता है, जिससे घर में सुख-शांति और खुशहाली आती है।

दिशा का होता है अहम स्थान 

खिड़की बनवाने के लिए हमेशा पूर्व, पश्चिम और उत्तर दिशा का ही प्रयोग करें।

 

हमारे सोशल परिवार का हिस्सा बनने के लिए आगे दिए सोशल मीडिया पर क्लिक कर फॉलो करें: FACEBOOK व TWITTER

भविष्य में आने वाली नयी सरकारी जॉब्स के अपडेट से बने रहने के लिए सीधे हाथ पर दिए नोटिफिकेशन को चालू (allow) जरुर करें.

नीचे दी गयी स्टोरी भी पढ़े:

फिजूल के खर्चों से छुटकारा दिलाता है शहद का अचूक उपाय

भूल से भी ये काम न करें वरना पीछे पड़ जाएगी बुरी शक्ति

ये पांच राशि के लोग हर काम को करने में होते हैं क्रिएटिव

यहां देखें मार्केट से कम कीमत में शॉपिंग प्रोडक्ट्स

[amazon_link asins=’B072HTRYBD,B077FRCS6Y,B071Z9CMBQ’ template=’ProductCarousel’ store=’desidozz20-21′ marketplace=’IN’ link_id=’21af28c8-4e1f-11e8-a53d-e5331c154438′]

Author Profile

Ramgovind kabiriya
Ramgovind kabiriya
मैं रामगोविन्द कबीरिया मुझे लिखने का काफी शौक है, मैं कन्टेन्ट राइटिंग में पिछले तीन सालों से काम कर रहा हूॅं। मैंने इन्दौर के डीएवीवी यूनिवर्सटी से एम.ए. मासकम्युनिकेशन किया है। इसके अलावा मैंने कम्प्युटर के क्षेत्र से सम्बधित पीजीडीसीए भी किया है। मैं न्यूज़, फैशन, धर्म, लाईफस्टाइल, वायरल स्पाॅर्टस आदि सभी कैटेगिरी में लिखता हूॅं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *