Eating stale bread with cold milk will give such benefits that you will forget to go to the hospital

ठंडे दूध के साथ बासी रोटी का सेवन ऐसे-ऐसे फायदे देगा की अस्पताल जाना भूल जाओगे

Health
575 Views

रात का खाना जब बच जाता है तो उसे सुबह बासी कहा जाने लगता है। आमतौर पर इंसान हमेशा बासी खाना खाने से बचता है। क्योंकि बासी खाना पुराना हो जाता है। आज हम आपसे इसी बासी खाने के बारे में चर्चा करने वाले हैं, दरअसल जो लोग अब तक बासी खाना खाने से बचते हुए आ रहे हैं, वह लोग काफी बड़े नुकसान में चल रहे हैं। आज हम आपसे कुछ इसी फायदे के बारे में चर्चा करने वाले हैं। यहां पर हम जानेंगे कि आखिर बासी खाना खाने से हमे किस प्रकार के फायदे होते हैं?

डायबिटीज से छुटकारा

बहुत से लोग डायबिटीज की बीमारी से परेशान रहते हैं। अगर आप भी इस बीमारी से परेशान हैं तो इसके इलाज में बासी रोटी का काफी योगदान होता है। हर रोज फीके दूध के साथ बासी रोटी का सेवन करना चाहिए। इससे शुगर कंट्रोल रहता है।

पेट की समस्या से निजात 

बहुत से लोग अपने पेट के विकार से परेशान रहते हैं इसके समाधान के लिए रोज सुबह के समय ठंडे दूध के साथ बासी रोटी का सेवन करें। इससे कब्ज, एसिडिटी, पेट में जलन आदि पेट की समस्याएं दूर होती हैं इसके साथ ही आपकी पाचन क्रिया भी सुचारू रूप से चलती रहती है।

ब्लड प्रेशर की शिकायत

अगर आपको ब्लड प्रेशर की शिकायत रहती है तो ठंडे दूध में बासी रोटी भिगोकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें। इसे आप सुबह नाश्ते में खायें। अगर आप इसे और स्वादिष्ट बनाना चाहते हैं तो इसमें चीनी भी मिला सकते हैं। इसका सेवन करने से ब्लड प्रैशर जैसी समस्या से मुक्ति मिलती है। अगर गर्मी में इसका सेवन करते हैं तो शरीर का तापमान सही बना रहता है।

स्वस्थ्य शरीर के लिए

चुस्त व तंदुरूस्त शरीर के लिए बासी रोटी को दूध में डालकर खायें इससे आपकी सेहत पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा। इसके अलावा कई बीमारियों से निजात पाने के लिए भी गेहूं की बासी रोटी का सेवन करना बहुत ही फायदेमंद होता है।

हमारे सोशल परिवार का हिस्सा बनने के लिए आगे दिए सोशल मीडिया पर क्लिक कर फॉलो करें: FACEBOOK व TWITTER

भविष्य में आने वाली नयी सरकारी जॉब्स के अपडेट से बने रहने के लिए सीधे हाथ पर दिए नोटिफिकेशन को चालू (allow) जरुर करें.

नीचे दी गयी स्टोरी भी पढ़े:

अब निराश होने की जरूरत नहीं क्योंकि 18 साल के बाद भी बढ़ाई जा सकती है लम्बाई

लड़का हो या लड़की अगर झड़ते बालों से हैं परेशान तो मेथी से करें इसका सम्पूर्ण समाधान

जो पीते हैं फ्रीज़ का ठंडा पानी अब वो हो जाएँ सावधान क्योंकि….

गर्मियों में प्याज के रस का इस्तेमाल से करें कई बीमारियों का इलाज

यहां देखें मार्केट से कम कीमत में शॉपिंग प्रोडक्ट्स

[amazon_link asins=’B079BTPSQ2,8190587447,B00IRY9GEM’ template=’ProductCarousel’ store=’desidozz20-21′ marketplace=’IN’ link_id=’2de76b36-501b-11e8-803c-2f8e1915b74f’]

Author Profile

Ramgovind kabiriya
Ramgovind kabiriya
मैं रामगोविन्द कबीरिया मुझे लिखने का काफी शौक है, मैं कन्टेन्ट राइटिंग में पिछले तीन सालों से काम कर रहा हूॅं। मैंने इन्दौर के डीएवीवी यूनिवर्सटी से एम.ए. मासकम्युनिकेशन किया है। इसके अलावा मैंने कम्प्युटर के क्षेत्र से सम्बधित पीजीडीसीए भी किया है। मैं न्यूज़, फैशन, धर्म, लाईफस्टाइल, वायरल स्पाॅर्टस आदि सभी कैटेगिरी में लिखता हूॅं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *