Categories

Archives

मुर्गा या मुर्गे की कलेजी खाने वालों के लिए बहुत ही जरुरी खबर, पढ़ें मगर ध्यान से

3,022 Views

हर व्यक्ति कि खाने पीने में अपनी अपनी पसंद होती है जैसे किसी को मीठा पसंद होता है तो कोई तीखा पसंद करता है किसी को शाकाहारी पसंद है तो किसी को मांसाहारी खाना पसंद है और जिन लोगो को मांसाहारी खाना पसंद है वे लोग ज्यादातर मटन, चिकन और मछली खाने के आदि होते है, आपको लोगो को यह बात जानना बहुत जरुरी है कि जो लोग चिकन खाते है उनके लिए यह बहुत फायेदे मंद होता है वैसे तो मछली और मटन खाने से भी शरीर को बहुत फायेदा होता है.

मुर्गे कि कलेजी

Chickens That Have More Vitamins In kaleji
Chickens That Have More Vitamins In kaleji

कुछ लोग शाकाहारी भोजन में अंडो का सेवन करते है, वैसे तो अंडे खाना भी शरीर के लिए फायेदेमंद होता है लेकिन यहाँ हम बात कर रहे है चिकन कि, जिसे खाने से शरीर में एनर्जी व स्फूर्ति बनी रहती है लेकिन चिकन में जितना ज्यादा विटामिन होता है उससे कहीं ज्यादा विटामिन मुर्गे कि कलेजी में होता है.

बीमारियों को रखे दूर

The chicken that contains vitamin A and B
The chicken that contains vitamin A and B

कुछ लोगो को तो सिर्फ चिकन व मुर्गे कि कलेजी खाने से मतलब होता है लेकिन वे लोग इससे होने वाले फायेदे के बारे में नहीं जानते है आपको बता दें कि मुर्गे कि कलेजी में विटामिन A और विटामिन B होता है जो कि आँखों व डायबिटीज जैसी बिमारी को ठीक करने में मदद करता है मुर्गे कि कलेजी में विटामिन, केल्शियम, फाइबर, और आयरन होता है जो कि शरीर को फायेदा पहुंचाता है.

कमजोर व कम वजन वालों के लिए है फायेदेमंद

Fayedemand is for weak and low weight
Fayedemand is for weak and low weight

जो लोग कमजोर होते है तथा जिन लोगो का वजन नहीं बढ़ रहा है उन लोगो को कलेजी का सेवन करना शुरू कर देना चाहिए यह शरीर को तंदरुस्त रखता है और वजन बढ़ाने में सहायक भी होता है इसके अलावा कलेजी में विटामिन कैल्शियम, फाइबर, और आयरन भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो आँखों व दिमाग के लिए फायेदेमंद होता है और यह हड्डी और दांत को मजबूत बनाने में फायेदेमंद होता है.

हमारे सोशल परिवार का हिस्सा बनने के लिए आगे दिए सोशल मीडिया पर क्लिक कर फॉलो करें: FACEBOOK व TWITTER

भविष्य में आने वाली नयी सरकारी जॉब्स के अपडेट से बने रहने के लिए सीधे हाथ पर दिए नोटिफिकेशन को चालू (allow) जरुर करें.

नीचे दी गयी स्टोरी भी पढ़े:

इन पांच चीजों का अधिक सेवन बिलकुल भी न करें क्योंकि ये आपके दिमाग को कमजोर बना देते है

सोते समय क्या आपके भी मुहं से टपकती है लार तो इस शर्मिंदगी से बचने के लिए अभी करें ये काम

[amazon_link asins=’B015Z5I4GG,B01LPY9XY8,B0716WNCB6′ template=’ProductCarousel’ store=’desidozz20-21′ marketplace=’IN’ link_id=’8dfdb8d0-2dc6-11e8-b3a8-0172d7dfbd3a’]

Ramgovind kabiriya

मैं रामगोविन्द कबीरिया मुझे लिखने का काफी शौक है, मैं कन्टेन्ट राइटिंग में पिछले तीन सालों से काम कर रहा हूॅं। मैंने इन्दौर के डीएवीवी यूनिवर्सटी से एम.ए. मासकम्युनिकेशन किया है। इसके अलावा मैंने कम्प्युटर के क्षेत्र से सम्बधित पीजीडीसीए भी किया है। मैं न्यूज़, फैशन, धर्म, लाईफस्टाइल, वायरल स्पाॅर्टस आदि सभी कैटेगिरी में लिखता हूॅं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Hide Related Posts