लड़का हो या लड़की काले पड़े अंडर आर्म्स को ऐसे कर सकते है गौरा

lifestyle
4,888 Views

गर्मी के मौसम ने दस्तक दे दी है ऐसे में ऐसे में शरीर पर बार-बार पसीना आना लाज़मी ही है यह सभी के साथ होता है और जब पसीना आता है तो दुर्गंध भी आती है। और इसी वजह से हमें हल्के कपड़े पहनने का शौक होता है। आमतौर पर गर्मी में हल्के कपड़े ही पहनना चाहिए। ऐसा करने से आप काफी काम्फर्टेबल महसूस करेंगे। वहीं कुछ लोगो के लिए हल्के कपड़े पहनना काफी शर्म कि बात भी हो सकती है वो इसलिए क्योंकि उनके अंडरआम्र्स इतने काले पड़ जाते हैं कि उन्हे किसी को दिखाने में शर्म महसूस होती है और इस वजह से वह हल्के कपड़े भी नहीं पहन पाते अगर आप भी अपने काले पड़े अंडरआम्र्स से परेशान हैं तो यहां पर मैं कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहा हूूं जिसे करने के बाद आपके अंडरआम्र्स नेचूरल कलर में आ जाएंगे।

आलू का इस्तेमाल

Massage the underarm by taking 2 slices of potatoes
Massage the underarm by taking 2 slices of potatoes

इसके लिए आप आलू कि 2 स्लाइस लेकर काले पड़े अंडरआर्म्स पर मसाज करें। मसाज केवल 3 मिनट तक करें और डेढ़ घंटे बाद अपने अंडर आर्म्स को ठंडे पानी से धो लें और जब वह अच्छे से सूख जाए तो इस प्रक्रिया को कम से कम दो बार इस्तेमाल करें।

आलू का पेस्ट

Put paste on underarms
Put paste on underarms

आधे आलू की पीसकर पेस्ट बना लें। फिर इस पेस्ट को अंडरआर्म्स पर लगाएं और धोने से 10 मिनट पहले इसपर नींबू का रस लगाएं। अच्छे परिणाम के लिए इस नुस्खे को दिन में 2 बार इस्तेमाल करें।

आलू रस और शहद

Potato juice and honey
Potato juice and honey

आलू को ब्लेंड करके प्यूरी बना लें। इसे कपड़े में डालकर इसको अच्छे से निचोड़ लें। फिर इस रस में शहद मिलाएं और अंडरआर्म्स पर 30 मिनट लगाने के बाद नींबू पानी से साथ साफ करें।

आलू और खीरे का रस

Potatoes and cucumber juice
Potatoes and cucumber juice

आधे आलू और खीरे को अच्छे से ब्लेंड करके पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट में काबुली चने का आटा मिलाएं और अच्छे से मिक्स करें। इस पेस्ट को डार्क अंडरआर्म्स पर लगाएं और 15 मिनट बाद ठंडे पानी से धो दें।

हमारे सोशल परिवार का हिस्सा बनने के लिए आगे दिए सोशल मीडिया पर क्लिक कर फॉलो करें: FACEBOOK व TWITTER

भविष्य में आने वाली नयी सरकारी जॉब्स के अपडेट से बने रहने के लिए सीधे हाथ पर दिए नोटिफिकेशन को चालू (allow) जरुर करें.

नीचे दी गयी स्टोरी भी पढ़े:

क्या आपका बच्चा भी बिस्तर गीला करता है?

निसंतान दंपत्ति जरा ध्यान दें इस बात पर, होगा बहुत बड़ा फायदा

[amazon_link asins=’B01NBX0JEN,B077ND8562,B00JHN0OMU’ template=’ProductGrid’ store=’desidozz20-21′ marketplace=’IN’ link_id=’0202e6bd-1cab-11e8-a2a5-893c904582fb’]

 

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating / 5. Vote count:

As you found this post useful...

Follow us on social media!

We are sorry that this post was not useful for you!

Let us improve this post!

Author Profile

Ramgovind kabiriya
Ramgovind kabiriya
मैं रामगोविन्द कबीरिया मुझे लिखने का काफी शौक है, मैं कन्टेन्ट राइटिंग में पिछले तीन सालों से काम कर रहा हूॅं। मैंने इन्दौर के डीएवीवी यूनिवर्सटी से एम.ए. मासकम्युनिकेशन किया है। इसके अलावा मैंने कम्प्युटर के क्षेत्र से सम्बधित पीजीडीसीए भी किया है। मैं न्यूज़, फैशन, धर्म, लाईफस्टाइल, वायरल स्पाॅर्टस आदि सभी कैटेगिरी में लिखता हूॅं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *