गर्मी के मौसम में नहीं होगा आपका चेहरा काला बल्कि बढ़ेगा निखार

Your face will not grow during the summer, but it will increase
2,865 Views

गर्मी के मौसम कि शुरुआत हो चुकी है, सूरज भी अपना तेज देखाने लगा है जो कि मानव त्वचा के लिए चिंता जनक है इन सब चीजों के लिए जरुरी है कि हम अपनी त्वचा का अच्छे से ध्यान रखें वैसे तो मार्केट में तेज धूप से बचने के लिए कई प्रोडक्ट आ रहें है जो नुक्सानदायक भी हो सकते है ऐसे में इन पर इतनी जल्दी विश्वास कर पाना मुश्किल है इसलिए आज हम आपसे कुछ इसी विषय पर चर्चा करने वाले है जहां पर हम जानेंगे कि गर्मी में आखिर कैसे हम अपने चेहरे कि देखभाल कर सकते है.

अनार से करें उपचार

Pomegranate helps to increase the risk of healthy blood for health
Pomegranate helps to increase the risk of healthy blood for health

जहां अनार हमारी सेहत के लिए हेल्दी, खून बढाने में सहायक होता है तो वहीं यह हमारे चेहरे कि भी देखभाल बड़े अच्छे से कर सकता है बस इसके लिए जरुरी है सही मार्ग दर्शन कि जो कि यहाँ पर हम जानेंगे. यहां पर हम अनार से बनने वाले चार तरह के फेसपैक के बारे में बताएँगे जिसका इस्तेमाल करके आप काफी लम्बे समय तक ग्लोइंग और हेल्दी चेहरा पायेंगे.

अनार और नींबू से बना पैक

Pack made from pomegranate and lemon
Pack made from pomegranate and lemon

नींबू में विटामिन सी और अनार में एंटी-ऑक्सीडेंट प्रचूर मात्रा में पाया जाता है इनका फेसपैक बनाने के लिए अनार के दानो को बारीक पीस कर उसमे नींबू का रस डाल दें, उसके बाद उसे पैक को चेहरे और गर्दन पर अच्छे तरह से लगायें, और 30 मिनट बाद पानी से धो लें.

ग्रीन टी और अनार से बना बना फेसपैक

Facepack made of green tea and pomegranate
Facepack made of green tea and pomegranate

अनार के दानो को बारीक पीस कर उसमे ग्रीन मिलाएं उसके बाद इस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद पानी से धो लें यह पैक आपके चेहरे के लिए काफी फायेदेमंद है यह चेहरे के दाग धब्बे हटाने में सहायक है.

अनार ओर शहद से बना फेस पैक

Pomegranate and honey made of facepac
Pomegranate and honey made of facepac

शहद चेहरे कि रंगत निखारने के लिए काफी फायेदेमंद होता है इसलिए अनार के दानो को बारीक करके उसमे शहद मिलाएं और अपने चेहरे पर लगाएं आधे घंटे बाद गुनगुने पानी से अपना मुहं धो लें, यह उपचार आपके चेहरे को काफी रंगत प्रदान करता है और चेहरा चमकने लगता है.

अनार और दही का फेसपैक
Pomegranate and yogurt's facepack
Pomegranate and yogurt’s facepack

चेहरे के दाग धब्बो को मिटाने के लिए अनार के दानो को बारीक़ पीसकर उसमे दही मिला लें अब इस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं ओर सूखने के बाद अपना चेहरा धो लें ये उपचार करने से चेहरे के दाग धब्बे मिट जायेंगे.

हमारे सोशल परिवार का हिस्सा बनने के लिए आगे दिए सोशल मीडिया पर क्लिक कर फॉलो करें: FACEBOOK व TWITTER

भविष्य में आने वाली नयी सरकारी जॉब्स के अपडेट से बने रहने के लिए सीधे हाथ पर दिए नोटिफिकेशन को चालू (allow) जरुर करें.

नीचे दी गयी स्टोरी भी पढ़े:

लड़कियों को बड़ी ही तेजी से आकर्षित कर रहा यह आईब्रो का नया स्टाईल

अंगूर खाने के ऐसे फायदे जिसे बहुत ही कम लो जानते हैं

[amazon_link asins=’B00JHN0OMU,B01NBX0JEN,B01IP6HXOG’ template=’ProductGrid’ store=’desidozz20-21′ marketplace=’IN’ link_id=’8c364f86-1eea-11e8-995c-8351ac498e6d’]

Author Profile

Ramgovind kabiriya
Ramgovind kabiriya
मैं रामगोविन्द कबीरिया मुझे लिखने का काफी शौक है, मैं कन्टेन्ट राइटिंग में पिछले तीन सालों से काम कर रहा हूॅं। मैंने इन्दौर के डीएवीवी यूनिवर्सटी से एम.ए. मासकम्युनिकेशन किया है। इसके अलावा मैंने कम्प्युटर के क्षेत्र से सम्बधित पीजीडीसीए भी किया है। मैं न्यूज़, फैशन, धर्म, लाईफस्टाइल, वायरल स्पाॅर्टस आदि सभी कैटेगिरी में लिखता हूॅं।

Related posts

Leave a Comment