मतदान करने से पहले बस ये चीज ध्यान में रखें और वोट करें तो ही विकास संभव है

Just keep this thing in mind and vote before voting is only possible.
551 Views

 

चुनाव को लेकर तैयारी तो आप खुद भी देख सकते हैं कि किस तरह तमाम राजनीतिक पार्टी के लोगों के मुंह से मीठे बोल के सिवा और कुछ नहीं निकल रहा। हर राजनेता या तो जनता की भालाई के बारे में बात करता है या फिर उसकी विपक्षी पार्टी के बारे में। लेकिन सवाल यह उठता है कि वास्तव में राजनीतिक पार्टी, समाज या फिर देश की भलाई के लिए कार्यरत है? अरे! एक राजनेता के अच्छे होने से क्या पूरी पार्टी अच्छी हो जाएगी?

इसी कारण की वजह से मोदी जी नहीं लेते अपने पापा का नाम

यहां पर हमारे कहने का मतलब किसी पार्टी के खिलाफ बोलना नहीं है।

बस आपको इतना ही बताना चाहते हैं कि निचले स्तर के राजनेता, क्या वाकई में निष्पक्ष राजनीति,

या फिर सामाजिक कार्य करते हैं? इसके लिए आपको खुद सोचना होगा और अपने मताधिकार का उपयोग,

करके खुद तय करना होगा हमारे समाज और देश का भविष्य।

मताधिकार का उपयोग

Fair use of franchise
Fair use of Election

अपने मताधिकार का उपयोग करने से पहले बस मन में इतना ही ख्याल रखना कि क्या ये राजनेता आपका भविष्य या फिर आपके समाज का भविष्य सवारने में सक्षम हो पाएगा। क्योंकि चुनाव के समय आपसे सभी अच्छे से बात करते हैं। आपको लुभावने आकर्षक देते हैं। लेकिन चुनाव होने के बाद ये ही लोग आपको 5 साल तक भूल जाते हैं। ये सिर्फ कमाना जानते हैं समाज के उत्थान में लगाना नहीं। आज हम आपसे जो चर्चा कर रहे हैं ये न धार्मिक है, न जातिगत है और न ही किसी राजनीतिक पार्टी के खिलाफ है। ये तो बस समाज और देश के विकास के लिए है।

2019 के लोकसभा चुनाव में तमाम राजनीतिक दलों ने भाजपा के खिलाफ लिया ये फैसला

समाज और देश के साथ न होने दें गलत

अगर आप अब भी अपना मत चुनने मे सक्षम नहीं हैं या फिर आप अब भी लुभावने वादों की ओर अग्रषर हैं तो आप खुद के साथ और समाज के साथ गलत कर रहे हैं। इसलिए एक भारतीय होने के नाते इस चीज को समझें और समाज और देश की भलाई के बारे में सोच कर ही अपने मत का उचित प्रयोग करें। क्योंकि समाजिक स्तर का राजनेता ठीक और सच्चा होगा तो जनता व्यक्तिगत रूप से सक्षम और समृध्द होगी।

Rahul Gandhi का मोदी से गले लग कर आंख मारने को मीडिया ने बताया गलत, जानें सच्ची बात

मताधिकार का करें उचित उपयोग

एक प्रधानमंत्री के ठीक होने से क्या होता है? जब छोटे-छोटे स्तर के राजनेता ही बेइमान हों। इसलिए अपना मत अपना अधिकार है। और यही वो समय है जब हम एक उचित कदम उठाकर हमारा और हमारे समाज का भविष्य निर्धारित कर सकते हैं।

All story image source from Google

हमारे सोशल परिवार का हिस्सा बनने के लिए आगे दिए सोशल बटन पर लाइक तथा फॉलो जरूर करे:

और

भविष्य में आने वाली नयी Politics News अपडेट के लिए सीधे हाथ पर दिए नोटिफिकेशन को चालू (allow) और डाउनलोड करे फ़ास्ट Mobile App .

जानकारी को सबसे पहले अपने दोस्तों तक पहुंचने के लिए नीचे दिए सोशल मीडिया की मदद ले और शेयर करे |

Author Profile

Ramgovind kabiriya
Ramgovind kabiriya
मैं रामगोविन्द कबीरिया मुझे लिखने का काफी शौक है, मैं कन्टेन्ट राइटिंग में पिछले तीन सालों से काम कर रहा हूॅं। मैंने इन्दौर के डीएवीवी यूनिवर्सटी से एम.ए. मासकम्युनिकेशन किया है। इसके अलावा मैंने कम्प्युटर के क्षेत्र से सम्बधित पीजीडीसीए भी किया है। मैं न्यूज़, फैशन, धर्म, लाईफस्टाइल, वायरल स्पाॅर्टस आदि सभी कैटेगिरी में लिखता हूॅं।

Related posts

Leave a Comment