लांच हुआ स्नैपड्रैगन प्रोसेसर लैस LG X2 बजट स्मार्टफोन

1,938 Views

साउथ कोरिया स्मार्टफोन निर्माता कंपनी lg ने अपने घरेलू मार्केट में एक नया फोन लॉन्च किया है. LG X2 फोन में खासियत के चलते स्नैपड्रैगन प्रोसेसर और एंड्रॉयड नूगा वर्जन होगा. कंपनी ने नया स्मार्टफोन साउथ कोरिया में ही लॉन्च किया है. अभी इसके भारत आने पर अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई.तो चलिए जानते हैं, LG X2 स्मार्टफोन के बारे में विस्तार से:

New LG X2 Smartphone Full Features and price in India

new lg x2 smartphone launch in south Korea
new lg x2 smartphone launch in south Korea

1. LG X2 की डिजाइन:

कंपनी ने फोन में यूजर के लिए 5 इंच वाला HD डिस्प्ले दिया है. जिसकी रिजर्वेशन क्षमता 720×1280 पिक्सल है. फोन में डाटा सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है. हाथों में अच्छी पकड़ के लिए फोन की डायमेंशन 144.8×71.9×8.2 मिलीमीटर तथा वजन 152 ग्राम दिया है.

2. बैटरी क्षमता LG X2:

एलजी द्वारा नए स्मार्ट फोन में पावर सपोर्ट के लिए 2500 mAh की बैटरी दी गई है. स्मार्ट फोन में कनेक्टिविटी के लिए 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, एफएम रेडियो, 3.5 ऑडियो जैक, माइक्रो USB चार्जर सनी सेंसर फीचर्स से लैस होगा.

3. कैसी होगी LG X2 में परफॉर्मेंस:

अपने नए स्मार्टफोन में बढ़िया परफॉरमेंस के चलते 1.3 क्लॉक स्पीड वाला गीगाहर्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर है. मल्टी टास्किंग के लिए फोन में 2GB रैम का सपोर्ट दिया है. डुअल सिम सपोर्ट के साथ आने वाला यह फोन Android के 7.1.2 नूगा पर कार्य करता है.

4. New LG X2 का कैमरा सेट:

फोटोग्राफी के लिए यूजर को मैन पैनल पर 8 मेगापिक्सल का कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ मिलेगा.

जबकि वीडियो कॉलिंग के लिए कंपनी ने केवल 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है.

डाटा के संग्रहण के लिए 16 GB का इनबिल्ड सपोर्ट है.

जिसे आवश्यकता पड़ने पर यूज़र माइक्रो SD कार्ड की मदद से घटा या बढ़ा सकता है.

new budget smartphone lg x2 front or back camera look
new budget smartphone lg x2 front or back camera look
कंपनी के नए LG स्मार्टफोन की भारत में कीमत

New LG स्मार्टफोन को साउथ कोरिया में लॉन्च किया है. जहां पर इसकी कीमत 198,000 कोरियाई वॉन है. जिसे भारतीय मुद्रा में यदि तुलना करें, तो यह तकरीबन 12,200 रुपये के लगभग होगी.

#DesiDozz LG X2 Smartphone Review

फीचर और स्पेसिफिकेशन देख करके कहना गलत नहीं होगा, कि कीमत के हिसाब से फीचर्स नहीं दिए. कंपनी ने फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर या डाटा सिक्योरिटी जैसे फीचर पर प्रकाश नहीं डाला. जब फोन की कीमत 10000 से ऊपर ही रखी. तो बैटरी क्षमता को भी बढ़ाया जा सकता था. स्मार्टफोन के मामले में आपकी चॉइस क्या है कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं.

All story image source from Google

हमारे सोशल परिवार का हिस्सा बनने के लिए आगे दिए सोशल बटन पर लाइक तथा फॉलो जरूर करे:

और

भविष्य में आने वाली नयी Technology News अपडेट के लिए सीधे हाथ पर दिए नोटिफिकेशन को चालू (allow) और डाउनलोड करे फ़ास्ट Mobile App .

नीचे दी गयी स्टोरी भी पढ़े:

यू-ट्यूब चैनल्स वालों की डबल हुई कमाई और यूजर्स को पड़ेगा महंगा

इन फीचर्स के साथ लॉन्च होगा Nokia का पहला नॉच डिस्प्ले स्मार्टफोन

Video: 8GB रैम से लैस होगा आने वाला नया OPPO Find X

भारत आया मोटो जी6 अब मिलेंगे यह फीचर्स

Author Profile

Prakash Panwar
Prakash Panwar
मैं एक फ्रीलॉंसर हिंदी कंटेंट राइटिंग करता है. मुझे टेक्नोलॉजी, एंटरटेनमेंट, पॉलिटिक्स और एजुकेशन जैसी बिट पर लिखना पसंद करता है. खाली समय में कंप्यूटर पढ़ना बहुत अच्छा लगता है. क्वालिफिकेशन की बात की जाये तो में बी-टेक कंप्यूटर साइंस से अध्यनरत हूँ.

Related posts

Leave a Comment