गरीबों से भी बत्तर जिन्दगी थी दाना मांझी की ऐसा क्या हुआ कि अब बन गया लखपति

What happened to Dana Manjhi from the poor was the fact that now Lakhpati became
81 Views

किस्मत के बारे में तो सभी लोग जानते हैं आज मैं आपसे इसी चीज के बारे में बताने जा रहा हूॅं जो लोग इस पर विश्वास नहीं करते उनके सामने एक ऐसी सच्ची घटना बताने जा रहा हूॅं जिसे जानने के बाद आपको भी किस्मत पर भरोसा हो जाएगा। दरअसल एक व्यक्ति इतना ज्यादा गरीब था कि उसकी हालत गरीबी से भी ज्यादा बदत्तर थी। लेकिन आज की तारीख में अगर आप उस व्यक्ति से मिलेगें तो वह लखपति है। अब आप खुद सोच लीजिए कि आखिर ऐसा क्या हुआ होगा की वह अति गरीबी से आज लखपति बन गया। तो चलिए जानते है। इसके पीछे की पूरी कहानी।

video देखने पर मजबूर कर दे भोजपुरी एक्ट्रेस चांदनी सिंह का यह डांस

दाना मांझी ने ढोया था कंधे पर अपनी पत्नी की लाश

Dana Manjhi was carrying his wife's body on the shoulder
Dana Manjhi was carrying his wife’s body on the shoulder

यह 24 अगस्त 2016 की बात है जब कंधे पर पत्नी की लाश ढोते दाना मांझी की तस्वीर सोशल मीडिया में एक आग की तरह फैल रही थी। जो भी व्यक्ति दाना मांझी की कहानी सुनता उसे उस पर तरस आ जाता। दरअसल दाना मांझी तब चर्चा में आया था जब टीबी की वजह से उसकी पत्नी लंबे समय से बीमार थी और इलाज के अभाव में उसकी मौत हो गई। बीवी का इलाज करवाने में असमर्थ दाना मांझी लाश ले जाने के लिए एंबुलेंस का खर्च दे पाने में असमर्थ था।

आखिर क्यों होता है महिलाओं की शर्ट में बाईं ओर बटन, जानें इसके पीछे का इतिहास

अब दाना मांझी अपनी अच्छी खासी हैसियत रखते हैं

Now Dana Manjhi has a very good position
Now Dana Manjhi has a very good position

मांझी ने निर्णय लिया कि वह उसकी पत्नी को अपने कंधे पर ही उठा कर उसके घर तक ले जाएगा। यह सभ्य समाज की सामूहिक चेतना को झकझोर देने वाली घटना साबित हुई। जब मांझी अपनी पत्नी की लाश को कंधे में उठाकर 12 किलोमीटर की दूरी तक ले गया। उस टाइम तो लोग इसे मूर्ति बन कर देखते रहे लेकिन इस घटना के 1 साल हो जाने के बाद हालातों ने दाना मांझी की किस्मत ही बदल दी। आज की तारीख में दाना मांझी अपनी अच्छी खासी हैसियत रखते हैं। बढ़िया बैंक बैंलेस हैं इनके पास, उनकी तीनों बेटियां भुवनेश्वर में एक नामी निजी स्कूल में पढ़ती है।

Cute Bangali Girl का वायरल हुआ जन-गण-मन वीडियो

गरीबो से बत्तर दाना मांझी की किस्मत कैसे पलट गई

How did the fate of the poor Dana Manjhi turn out of the poor?
How did the fate of the poor Dana Manjhi turn out of the poor

अब आप भी यही सोचते होगे कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि गरीबो से बत्तर दाना मांझी की किस्मत कैसे पलट गई। तो चलिए बताते हैं आपको इसके भी बारे में। उस समय उड़िसा सरकार ने इंदिरा आवास योजना के तहत उन्हे एक घर दिया। बहरीन के पीएम प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल खलीफा ने उन्हे नौ लाख रूपये का चेक दिया। यही नहीं सुलभ इंटरनेशनल ने भी उनकी बेटियों के नाम फिक्स्ड डिपाॅजिड करवा दिये। इस घटना के लिए दाना मांझी कहते हैं कि मेरी जिन्दगी में सारे अच्छे बदलाव आए, मेरी बेटियां स्कूल जा रही हैं, कई सरकारी संस्थाएं और सामाजिक संगठनों ने मेरी मदद की है। एक रिपोर्ट के मुताबिक आज दाना मांझी के बैंक खाते में 37 लाख रूपये हैं।

All story image source from Google

हमारे सोशल परिवार का हिस्सा बनने के लिए आगे दिए सोशल बटन पर लाइक तथा फॉलो जरूर करे:

और

भविष्य में आने वाली नयी Viral News के लिए सीधे हाथ पर दिए नोटिफिकेशन को चालू (allow) और डाउनलोड करे फ़ास्ट Mobile App .

नीचे दी गयी स्टोरी भी पढ़े:

Video: 8 साल की बच्ची पाई गई विष कन्या के रूप में, कहीं पिछले जन्म में नागिन तो नहीं थी?

In My Feelings Challenge: डांसिंग अंकल के बाद अब आई नई आंटी का वीडियो जबरदस्त

Video: हवा में करतब दिखाते हुए पति से छुटा पत्नी का हाथ हादसा देख लोगों की चीख निकल गई

Author Profile

Ramgovind kabiriya
Ramgovind kabiriya
मैं रामगोविन्द कबीरिया मुझे लिखने का काफी शौक है, मैं कन्टेन्ट राइटिंग में पिछले तीन सालों से काम कर रहा हूॅं। मैंने इन्दौर के डीएवीवी यूनिवर्सटी से एम.ए. मासकम्युनिकेशन किया है। इसके अलावा मैंने कम्प्युटर के क्षेत्र से सम्बधित पीजीडीसीए भी किया है। मैं न्यूज़, फैशन, धर्म, लाईफस्टाइल, वायरल स्पाॅर्टस आदि सभी कैटेगिरी में लिखता हूॅं।

Related posts

Leave a Comment